Breaking News अन्य खबरें गुजरात देश मणिपुर मध्य प्रदेश राजनीति राज्य विश्व हिमाचल प्रदेश होम

यूपी सरकार ने जारी किया 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन

Posted by.   Vimal shukla

5 December 2018  04:30 PM

उत्तर प्रदेश सरकार ने 69 हजार पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. 5 दिसंबर से ये आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने 69 हजार पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. 5 दिसंबर से ये आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर है. केवल ऑनलाइन ही आवेदन जमा किए जा सकेंगे और 6 जनवरी 2019 को परीक्षा होगी जिसके नतीजे 22 जनवरी को आएंगे. इन पदों के लिए केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिसने बीएड के साथ साथ यूपीटीईटी भी किया हो.

पिछली बार शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था लेकिन इस बार ओएमआर शीट पर परीक्षा होगी. यानि वैकल्पिक उत्तर वाले सवाल होंगे. बेसिक शिक्षा विभाग के इन पदों को भरने के लिए यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

परीक्षा के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आपकों बता दें कि आवेदन शुल्क 600 रुपये है और एससी/एसटी वर्ग के लिए 400 रुपये है. माना जा रहा है कि इस परीक्षा में शिक्षामित्रों का खासा फायदा होगा. उन्हें हर सेवावर्ष के लिए 2.5 अंक (अधिकतम 25) का अधिभार मिलेगा.