Breaking News अन्य खबरें उड़ीसा केरल गुजरात मध्य प्रदेश राजनीति राज्य होम

MP चुनाव 2018: देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी को कहा ‘पार्ट टाइम’ नेता

posted by   Vimal shukla

26 नवंबर 2018 7:00 a.m.

अपने संबोधन में फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 24 घंटे गरीबों की चिंता करते हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी आधे समय देश से बाहर रहते हैं.

सिवनी (मध्य प्रदेश): महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कांग्रेस अध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी को ‘पार्ट टाइम’ नेता बताया. फडणवीस ने रविवार को सिवनी जिले में बरघाट विधानसभा के कुरई हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी जी 24 घंटे गरीबों की चिंता करते हैं जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी आधे समय देश से बाहर रहते हैं. लौटकर आते हैं तो दो चार सभाएं भी कर लेते हैं. पर उनको पता नहीं रहता. मध्य प्रदेश की बातें छत्तीसगढ़ में कहते हैं और छत्तीसगढ़ की बातें मध्य प्रदेश में कहते हैं.’’

उन्होंने कहा कि पहले रानी जिसे जन्म देती थी, उसे राजा, महाराजा कहा जाता था, लेकिन डॉ बाबा साहब अंबेडकर के संविधान ने कहा कि रानी के पेट से पैदा होने वाला राजा महाराजा नहीं होगा. जनता के वोट से पैदा होने वाला राजा होगा और जनता के वोट से पैदा होने वाले नेता शिवराज हैं. जनता के वोट से पैदा होने वाले नेता नरेंद्र मोदी हैं. लोकतंत्र में विजय धनपतियों की नहीं, जनपतियों की होगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा बताते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी-कभी ये होता है कि किसी को पता होता है कि वह तो सत्ता में आने वाला नहीं है, चाहे जितने वादे कर दो, चाहे जितनी घोषणाएं कर दो, पूरा तो शिवराज जी को करना है. कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में इसी तरह के वादे किए गए हैं. आज तो कांग्रेस पार्टी की स्थिति ऐसी हो गई है कि अगर आप उनसे कह दें कि अपने घोषणापत्र में हमारे घर के सामने ताजमहल बनवाने की घोषणा कर दें, तो वे इसके लिए भी तैयार हैं.