Breaking News अन्य खबरें अपराध राजनीति राज्य होम

दिल्ली पुलिस ने बच्चा चोर को गिरफ्तार कर एक मां को उसके खोए बेटे से मिलवाया

Posted by   Vimal shukla

26 नवंबर 2018 00:09 AM

बेटे की चाहत में आरोपी ने चार साल के बच्चे की चोरी

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चोरी हुए चार साल के सुहैल को दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के सीकर से सकुशल छुड़ाया. इस मामले में पुलिस ने राजू नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी  दिल्ली में रिक्शा चलाने का काम करता है, लोगों को मंजिल तक पहुंचने में उनकी मदद करता था, लेकिन एक दिन न‌ई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक मां को देखकर इसकी नीयत ख़राब हो गई और महिला को मदद का झांसा देकर महिला के 4 साल के बच्चे को लेकर फरार हो गया.

अपने बच्चे को गायब पाकर पीड़ित सकीना नजदीक के पुलिस स्टेशन पहुंची और अपनी आप बीती सुनाई, पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि आरोपी ने दिल्ली से चुराए बच्चे को राजस्थान के सीकर में छिपा रखा था.

पुलिस की तफ्तीश में आरोपी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपी के मुताबिक उसने बच्चे का अपहरण बेटे की चाहत में किया था. उसके एक बेटी तो थी लेकिन वो बेटे की चाहत रखता था और उसकी पत्नी बीमारी के चलते दूसरे बच्चे को जन्म नहीं दे सकती थी. अपनी चाहत को परवान चढ़ाने के लिए ही उसने इतना बड़ा गुनाह कर डाला. अपने बच्चे को वापस पाना सकीना के लिए किसी सपने जैसा है, वो दिल्ली पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रही. पुलिस की तत्परता ने एक मां को अपने लाल से मिला दिया, अक्सर अपने सख्त रवैया के लिए जाने जानी वाली पुलिस का ये मानवीय पहलू देखने और तारीफ करने लायक है.